JET Lekhpal Fake Recruitment Scam: जेट लेखपाल परीक्षा नकली भर्ती

0
204

जेट लेखपाल परीक्षा नकली भर्ती है, आवेदन न करें।

JET Lekhpal Scam

प्रिय मॉकबैंकर्स,
आप सरकारी नौकरी के आकांक्षी हैं, और कई ऐसे आवेदनपत्र भरते हैं जिन्हें प्रामाणिकता की जाँच के बिना अधिसूचित किया जा रहा है।
यदि हाँ, तो यह लेख आपके लिए है।
हाल ही में, उत्तर-प्रदेश पुलिस ने एक गिरोह जिसके द्वारा ‘जेट लेखपाल परीक्षा’ के नाम पर एक नकली भर्ती का आयोजन किया गया था, को गिरफ्तार कर लिया गया है।
इस परीक्षा के लिए उक्त गिरोह ने एक वेबसाइट शुरू करके ऑनलाइन पंजीकरण कराना शुरू कर दिया था।
वेबसाइट का नाम www.jetexam.in है।
इस परीक्षा में ‘पंचायत विभाग’ के अंतर्गत पदों के लिए अधिसूचित किया गया था। लगभग 1500 पदों की अधिसूचना जारी की गई थी एवं उनके जाल में फंसकर 10000 से अधिक छात्रों द्वारा आवेदन पत्र जमा किये गए।
दोस्तो, यह पहली बार नहीं है कि सरकारी नौकरी के आकांक्षी उम्मीदवारों का फायदा उठाने के लिए एक फर्जी भर्ती का आयोजन किया गया है। इस तरह की वारदातें समय-समय पर होती रहती हैं। इसीलिए, किसी भी सरकारी नौकरी परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले इसकी प्रामाणिकता की जाँच अवश्य करें।
अगर आपके पास भी इस तरह की किसी फर्जी भर्ती-परीक्षा के बारे में कोई अन्य जानकारी है तो नीचे टिप्पणी अनुभाग में लिखकर उसे साझा कर सकते हैं। इससे, निश्चित रूप से अन्य सरकारी नौकरी के आकांक्षी उम्मीदवारों को सतर्क रहने में मदद मिलेगी।
इसके अलावा, आपके पास कोई प्रश्न/सवाल हैं, तो उन्हें नीचे टिप्पणी अनुभाग में लिखकर पूँछ सकते हैं, हमें आपके सवालों के जवाब देने में खुशी होगी।